अपार जन समर्थन से आरबीएम का विशाल भागीदारी रैली सम्पन

●गुलाबी रंग से रंग गया रायबरेली का जीआईसी मैदान
●मुख्य अतिथि सुशील पासी ने ठेका ,पट्टा, शिक्षा ,रोजगार दान ,अनुदान तथा शस्त्र लाइसेंस में संख्या के अनुपात में भागीदारी देनें की माँग उठाई
●शोषण अत्याचार के खिलाफ गुलाबी सेना के गठन का एलान

24 अक्टूबर ,बुद्धवार को राष्ट्रीय भागीदारी मिशन के तत्वावधान में विशाल भागीदारी रैली सम्पन्न हुई । लगभग दस हजार से ज्यादा अपार भीड़ व जन समर्थन से गदगद मुख्य अतिथि सुशील पासी जी ने रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि 70 सालों से देश में जाति विशेष की पार्टियों की सरकार चलती रही लेकिन संविधान में वर्णित जनता के हक और अधिकारों को किसी ने नही दिया।

आज भी ठेका ,पट्टा, ब्यवसाय ,राजनीति ,शिक्षा ,नौकरियों दलितों -अतिपिछड़ों – अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं की भागीदारी नहीं मिल पाई है । आगे उन्होंने कहा कि शक्ति के सभी स्रोतों में जहां से धन का अर्जन होता है ,उन सभी संस्थाओं में देश के 90 % जनसंख्या को समुचित भागीदारी नही मिलीं है जिसके कारण ही देश की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है ।
उन्होंने अमेरिका का काले और गोरे के बीच हुए वर्ग संघर्ष को उदाहरण देते हुए कहा कि पूरी दुनियां में अमेरिका का आज जो प्रभुत्व स्थापित है वह अस्वेत नागरिकों को हर जगह भागीदारी देकर के उन्हें मुख्यधारा में लाने से हुआ ।

लेकिन भारत में कुछ धूर्त लोगों द्वारा एक साजिश के तहत बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बनायें हुए संवैधानिक अधिकारों की अनदेखी करके बहुसंख्यक समाज को उसके हक और अधिकारों से वंचित रखा गया है । इस देश का विकास तभी संभव है जब देश के वंचितों को उनका हक और अधिकार सुनिश्चित किया जाएगा। सबकों समान अवसर देने के लिए उन्होंने राष्ट्रीय भागीदारी अधिनियम बनाने की भी बात कही।

उन्होंने कहा की मैं कोई विधायक सांसद व अभिनेता नही हूँ लेकिन इतनी बड़ी संख्या में मुझें सुनने के लिए आएं है मैं आप सबके चरणों में वंदन करता हूँ । इस बात का यकीन दिलाता हूं कि आपने जो हिम्मत और हौसला मुझे दिया है इससे राष्ट्रीय भागीदारी मिशन का संगठन पूरे प्रदेश में खड़ा करने का काम करूंगा। साथ ही एक गुलाबी सेना का भी निर्माण करूँगा । जिससे जुल्म अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सकें।

विशिष्ट अतिथि पत्रकार व चिंतक अजय प्रकाश सरोज ने कहा कि आधी आबादी के प्रतीक गुलाबी रंग में रंगे राष्ट्रीय भागीदारी मिशन सबकी भागीदारी सुनिश्चित कराने का संकल्प लिया है। राष्ट्रीय भागीदारी मिशन इसलिए राष्ट्रीय है क्योंकि इसके राष्ट्रीयता में देश का हर नागरिक शामिल है यह देश का पहला संगठन है जो संख्या के आधार पर सबके लिए दरवाजा खोल रखा हैं। क्योंकि देश को जातीय संघर्ष और धार्मिक उन्माद में झोंक जा रहा हैं ।

एक जाति को दूसरे जाति से लड़ाने की साजिश रची जा रहीं हैं। इसको खत्म करने के लिए अनुपातिक भागीदारी ही एक रास्ता है ,विकल्प है जिससे देश को एक सूत्र में बाँधे रखा जा सकता हैं। और विश्वपटल पर भारत का सम्मान बचाया जा सकता हैं ।
साथ ही उन्होंने कहा कि रायबरेली के उन सभी जातियों के बौद्धिक बनौजवानों के साहस को सलाम जिन्होंने सुशील पासी जैसे संघर्षशील ने नेता के साथ पूरी तन्मयता से लगकर मिशन को आगे बढ़ा रहें है। उम्मीद है आने वाले दिनों में आप के दम से पूरे प्रदेश में गुलाबी रंग का डंका बजेगा।

मिशन के नेता योगेश पासी कहा जो पार्टियां सबकी भागीदारी सुनिश्चित ना कर पाए उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि यह देश सबका है अंतिम ब्यक्ति का विकास ही सर्वप्रिय होना चाहिए। ऐसे में राष्ट्रीय भागीदारी मिशन पूरे देश में यह दावा करता है कि एक देश एक टैक्स की बात करने वालें की अम्मा ने दूध पिलाया हो तो एक देश एक शिक्षा कर के दिखाओ ? दोहरी शिक्षा नीति खत्म कर समान शिक्षा नीति लागू करों ।

जिला प्रभारी सुरेंद्र मौर्य ने कहा हम जाति जनगणना की रिपोर्ट को प्रकाशित करने की मांग कर रहे हैं इसके आधार पर देश की सभी वंचित जातियों को उनकी संख्या के आधार पर भागीदारी सुनिश्चित कराना चाहतें है । मिशन समाज के कमजोरों पर होने वाले जुल्म अत्याचार के खिलाफ हैं।
इस अवसर पर वेद प्रकाश मौर्य , बाराबंकी से रामयश विक्रम , हरदोई से आदित्य वर्मा , अमेठी से लीलावती , सीतापुर से इंदु रावत , इंद्रपाल पासी, फ़तेहपुर से अतुल पासवान , लखनऊ से अनिल पासी, मलिहाबाद से अखिलेश रावत ,इलाहाबाद से राम प्रवेश पासी , संजय गोस्वामी ,संजीव पुरूषार्थी ,नीरज पासी, अजीत भारती ,शहीद दिलीप सरोज के पिता राम लाल जी सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहें । अध्यक्षता जिलाध्यक्ष यशपाल जी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *