मुंबई में उमड़ा पासीयों का जन सैलाब। अखिल भारतीय पासी विकास मंडल के तले इकट्ठा हुआ पूरा पासी समाज !

मुंबई : दिनांक 16 सेप्टेम्बर 2018 को मुंबई की एक मात्र पासी समाज की संस्था अखिल भारतीय पासी विकास मंडल ने पासी समाज की एकता और उपयोगिता के लिए एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया ।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था पासी समाज में युवाओं को रोज़गार के बारे में जागरूक करना ,वर वधू परिचय ,मुंबई में पासी भवन बनाना और पासी समाज में भाई चारे का संदेश देना ।

जैसा कि कुछ महीनो पहले पूरे देश की सामाजिक संस्थाओं ने देखा । मुंबई पासी समाज ने मिलकर मुंबई में सारी पासी समाज की संस्थाओ को ख़त्म करके सिर्फ़ एक ही संस्था को क़ायम रखा । जो सारी सारी संस्थाओ की जननी थी ।

पूरे मुंबई पासी समाज ने एक मत में संदेश दिया की मुंबई में सिर्फ़ पासी समाज के बैनर के नाम पर सिर्फ़ एक ही बैनर होगा और वह है अखिल भारतीय पासी विकास मंडल ।

कई महीनो तक चले प्रयास के बाद यह कोशिश सफल हुई ।

अब मुंबई पासी समाज की सिर्फ़ एक ही संस्था है अखिल भारतीय पासी विकास मंडल ।

इसका फ़ायदा भी इस प्रोग्राम में देखने को मिला । पासी समाज के नाम पर ,एकता के नाम पर पसियो का ऐसा जन सैलाब पूरे मुंबई से इकट्ठा हुआ जिसने सभी को प्रभावित किया ।

इस कार्यकर्म का आयोजन अखिल भारती पासी विकास मंडल की मुंबई घाटकोपर शाखा ने किया था । शाखा के अध्यक्ष श्री रविंद्र (महाराज) जी और महा मंत्री श्री राम चंद्र की अगुवाई में इस टीम ने सफलता पूर्वक इस कार्यक्रम को सम्पन्न किया । इस कार्यक्रम में पूरी मुंबई के कोने कोने से लोग इकट्ठा हुए थे ।

अखिल भारतीय पासी विकास मंडल के नव निर्वाचित अध्यक्ष श्री उमेश पासी जी ने संदेश दिया की इस तरह के कार्यक्रम पूरे मुंबई में अलग अलग जगह पर सभी शाखाओं द्वारा आयोजित किए जाएँगे ।मुंबई के हर कोने में हम पहुँचेगे और पासी समाज के कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

मंडल के नवनिर्वाचित युवा महामंत्री प्रो. विरेंद्र जी ने बताया कि उनकी टीम लोगों को मंडल से जोड़ने का प्रयास कर रही है । उन्होंने एक सदस्यता अभियान चला रखा है जिससे कुछ ही महीनो में मंडल में कई हज़ार लोगों को सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है ।महामंत्री जी ने बताया की कुछ ही समय में मुंबई में और भी नई शाखाओं का गठन किया जाएगा ।जल्दी ही इसके बारे में अनाउन्स किया जाएगा ।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद श्री कौशल किशोर , श्री बी पी सरोज उपस्थिति थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता विडीओ कान के श्री सी पी सरोज जो ने की जो प्रस् मंडल के प्रस्तावित काउन्सिल कमेटी के अध्यक्ष भी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *