परासिया में पूर्व विधायक ताराचंद बावरिया नें कराया बड़ा काम , जनता देगी इनाम

परासिया ,मध्यप्रदेश । आज मन्धान डैम की चर्चा करने का मन हुआ और जब बात मन्धान डैम की हो तो ताराचंद जी के बिना ये चर्चा अधूरी है। मुझे आज भी याद है मई जून की तपती दुपहरी में नंगे पैर चलकर जो उन्होंने तप किया वो हम सभी ने देखा है किस तरह पैर में छाले आने के बाद भी उन्होंने अपनी यात्रा नही रोकी । कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहें यंहा के सांसद कमलनाथ लगातार अड़ंगे अड़ाते रहे। लेकिन तारा भैया ने हिम्मत नही हारी अपना संघर्ष करते रहे ।

ये उन्ही के तप और संघर्ष का परिणाम है कि मन्धान डैम जो लगातार अडंगो की भेंट चढ़ रहा था अब बनकर तैयार है । ये तारा भैया की ही मेहनत का परिणाम है मन्धान डैम जो उनका ही नही पूरे परासिया का सपना था जिसे हमारे लाडले पूर्व विधायक तारा भैया ने सच कर दिखाया

अब मन्धान डैम पूरी तरह बनकर तैयार है और परासिया की पानी की समस्या जो पिछले दिनों काफी विकराल रूप ले चुकी थी उससे हमे निजात मिलेगा इस डैम को बनाने का श्रेय सिर्फ और सिर्फ तारा भैया को जाता है तारा भैया को इस उपलब्धि के लिए जितने बार भी धन्यवाद दूँ ,कम होगा ।

एक ऐसा व्यक्तित्व जिसने हमेशा परासिया के विकास और पार्टी को प्राथमिकता दी हमारे प्यारे तारा भैया को दिल से प्रणाम और माननीय मुख्यमंत्री का आभार जो उन्होंने इस डैम को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

परासिया विधानसभा में अभी कांग्रेस के विधायक जरुर है लेकिन नजदीकी चुनाव में जनता के लिए समर्पित नेता ताराचंद बावरिया ही लोगों की पसन्द बने हुए हैं। ऐसा विश्वास है कि इस बार जनता उनके संघर्ष का इनाम जरूर देगी।

(साभार: एक समर्थक की दीवार से.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *