कौशांबी : गुहौली गोलीकांड में पीड़ित दलित परिवार से मिला कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल

●भाजपा सरकार में दलितों,मजलूम पर बढ़ा है अत्याचार- कांग्रेस

कौशांबी- पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के निर्देश पर शनिवार को छः सदस्य प्रतिनिधिमंडल सराय अकिल थाना क्षेत्र के अकबराबाद गोली गांव में पीड़ित दलित(पासी) परिवार से मिला और उनकी समस्या को जाना। प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के पूर्व विधायक राम सजीवन निर्मल, प्रदेश सचिव विवेकानंद पाठक, अनुसूचित जाति विभाग के महासचिव आरके गौतम, जिलाध्यक्ष अरुण विद्यार्थी, महिला कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अमिता सिंह, पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष तलत अजीम, देवेश श्रीवास्तव , नैयर रिजवी, विनोद चौधरी,शामिल रहे।

इस मौके पर बोलते हुए पूर्व विधायक राम सजीवन निर्मल व आरके गौतम ने कहा कि भाजपा नीत सरकार में प्रदेश में दलितों एवं मजलूमो पर अत्याचारों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। सरकार कानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह से फेल रही है। सराय अकिल के गुहौली गांव की घटना भी इसका एक जीता जागती नजीर है। इस मौके पर बोलते हुए जिलाध्यक्ष अरुण विद्यार्थी व जिला प्रभारी विवेकानंद पाठक ने कहा कि गांव में इस घटना में अगड़ी जातियों के लोगों ने दलितों के साथ मारपीट कर अत्याचार किया।

इसके बाद भी दलितों पर ही स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने फर्जी तरीके से मुकदमा लाद कर जेल भेजने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने सारी सच्चाई जमीनी स्तर पर जाकर देखी है। जिसकी सूचना वह आगामी दिवसों में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी जी को देंगे और इस मामले से वह प्रशासन को भी अवगत कराएंगे कि वह दलित पीड़ितों की बात सुने और उनकी ओर से भी मुकदमा दर्ज कराकर गांव के दबंगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें। कांग्रेस पार्टी गरीब,मजलूमों,दलित,शोषित,वंचितों की लड़ाई लड़ती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *