तरुण रावत बनें यूपी कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग में प्रदेश उपाध्यक्ष

यूपी कांग्रेस ने अनुसूचित विभाग की सूची जारी की है, पूर्व मंत्री आरके चौधरी जी के जनसंपर्क अधिकारी व पासी समाज मे चर्चित चेहरा तरुण रावत को प्रदेश उपाध्यक्ष का पदभार सौंपा गया हैं । इसके साथ ही राज्यसभा के सासंद पीएल पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया , रामसजीवन निर्मल और योगी जाटव को भी उपाध्यक्ष बनाया गया हैं।

कांग्रेस नेताओं ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए अनुसूचित जातियों में जातीय न्याय को आधार मानकर भागीदारी सुनिश्चित किया हैं । जिसमे दलित वर्ग में आने वाली सभी जातियों को सम्मयक भागीदारी दीं गई हैं ।

राष्ट्रीय महासचिव व यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में कांग्रेस नें दलितों- पिछड़ो और अल्पसंख्यक को केंद्र में रखकर समाजिक व जातीय न्याय को हथियार बनाकर ब्रह्मणवाद से सीधे टकराने की तैयारी कर रही हैं ।

लेकिन इसके लिए दलितों-पिछड़ों के युवाओं को जातीय पहचान वाली क्षेत्रीय पार्टियों से मोह छोड़कर कांग्रेस के साथ मज़बूती से खड़े होने की जरूरत हैं । पार्टी सूत्रों का मनना है कि प्रियंका गांधी सामाजिक न्याय की मज़बूत वकालत करती है और सुनती भी हैं । जिसके कारण यूपी में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा हैं । आने वालें दिनों में पार्टी का संगठन पूरी तरह बदला हुआ नजर आएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *