पूर्व मंत्री आरके चौधरी ने लिया लखनऊ में हुए दलित अत्याचार का जायजा

पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरके चौधरी मौके पर घटना की जानकारी लेते हुए । निम्न रिपोर्ट उनके फेबसुक वाल से साभार –

लखनऊ / उसर बरौली थाना पीजीआई लखनऊ में दलितों व पिछड़ों पर हुआ अत्याचार डरावनी और आतंकित करने वाली घटना है जो एक सभ्य समाज को शर्मसार कर रही है सामंतो द्वारा दिलीप गौतम, राकेश गौतम और हंसराज लोधी को कमरे में बंद कर पहले बुरी तरह से मारा पीटा फिर मुंह में कालिख लगाकर जूतों की माला पहनाकर सरेआम गांव में घुमाया गया।

आज जब पीड़ित परिवार से मिलने अपने साथियों के साथ पहुंचा तो लोग भयभीत व डरे हुए थे मेरे साथ बचान सिंह यादव. संतोष रावत, सत्येंद्र रावत.श्याम बिहारी.राम सेवक यादव.राम गोपाल वर्मा.राम अवतार कोरी जी सभी लोग इस घटना से बेहद दुखी और आश्चर्यचकित थे ।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी इस तरह के सामंती लोग रह रहे हैं और अपने जुल्म को गरीब लाचार दुखिया लोगों पर ढा रहे । पीड़ित परिवार के मिलने के पश्चात मैं पूर्व प्रधान श्री कृष्ण जी के आवास पर पहुंचकर विस्तृत घटना की जानकारी ली ।

मैं प्रशासन से मांग करता हूं कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई कर पीड़ितों को अति शीघ्र न्याय दिलाया जाए नहीं तो हम सब सड़कों पर उतर कर इस सामंतवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *