देश में पहली बार हुआ मुंबई पासी प्रीमियर लीग (MPPL) –

मुंबई : देश में पहली बार पासी प्रीमियर लीग की शुरुआत मुंबई से हुई है । क्रिकेट हमेशा से ही युवाओं की पहली पसंद रहा है । इसी को ध्यान में रखते हुए युवाओं को समाज से जोड़ने के लिए पासी प्रीमियर लीग (MPPL) की शुरुआत अखिल भारतीय पासी विकास मंडल (रजी.) (ABPVM®️) ने मुंबई से की है ।

देश में पहली बार MPPL की शुरुआत महाराजा बिजली पासी की जयंती के अवसर पर 25 दिसम्बर 2019 को मुंबई वर्ली स्पोर्ट क्लब में हुई ।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य था युवाओं को जोड़ने का वह बहुत अच्छी तरह से सफल हुआ है । आयोजन में पूरी मुंबई से बहुत से युवाओं ने भाग लिया । यूथ की खोज के लिए जिन साथियों के ऊपर ज़िम्मेदारी दी गई थी उन लोगों ने कई नए पासी युवाओं को पूरी मुंबई से खोजा था ।

इस मुंबई पासी प्रीमियर लीग में कुल 16 टीमों ने भाग लिया था । सभी टीमों के नाम हमारे पूर्वज पासी राजा महाराजाओं के नाम पर थे । अंतिम दौर में महाराजा टीकन नाथ पासी (वसई -विरार ) और महाराजा छीता पासी ( शिवड़ी) टीम के बीच रोमांचक मुक़ाबला हुआ । इस अंतिम रोमांचक मैच को महाराजा टीकन नाथ पासी टीम ने महाराजा छीता पासी टीम पर 9 विकेट से बढ़त बनाते हुए पहले MPPL कप पर क़ब्ज़ा किया । मैन ओफ द मैच महाराजा टीकन नाथ पासी टीम के संतलाल जी रहे ।

MPPL 2019 मैन ओफ द मैच ट्रोफ़ी प्राप्त करते हुए संतलाल जी
MPPL 2019 की टीमें

पूरे मुंबई के सैकड़ों साथी इस आयोजन के गवाह बने । मौजूद सभी स्वजातीय साथियों के लिए सुबह का नाश्ता ,दोपहर का लंच और शाम के नाश्ते की भी वयस्था की गई थी ।

मुंबई के कई साथियों ने इसे स्पोन्सर किया था । मुख्य स्पोन्सर श्री सी पी सरोज जी और श्रीमती सुशीला सरोज जी थे ।

पासी समाज के लिए यह आयोजन बहुत ही दूरंदेशी वाला निर्णय है जिसके दूरगामी फ़ायदे होंगे ।आशा है आने वाले समय में ऐसे और भी आयोजन देश भर में होंगे जिससे युवाओं को समाज से जुड़ने का मौक़ा मिलेगा ।

विजयी महाराजा टिकन नाथ पासी टीम , टीम मेंटर हरेंद्र पासी जी कैप्टन वीजेंद्र सरोज जी और साथी!
विनर टीम के साथ टीम स्पॉन्सर S P वर्मा जी , इवेंट स्पॉन्सर C P सरोज जी और संयोजक डा० रमाशंकर भारती जी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *