गर्व से बताइये हम पासी है – मंत्री कमल रानी वरुण

श्रीपासीसत्ता ब्यूरों ,लखनऊ / यूपी कैबिनेट मंत्रिमंडल में शामिल हुई कमल रानी वरूण जी के आवास पर बधाई व शुभकामना देने वालों का सिलसिला जारी हैं । इसी क्रम में योगी सरकार में मुखर दलित नेता व राज्यमंत्री डॉ.लाल जी प्रसाद निर्मल अपने दिल्ली प्रवास से लौटते ही कमलारानी को बधाई देनें उनके आवास पर पहुँचे .

बधाई देने वालों में पासी समाज के नेता व राष्ट्रीय भारतीय बौद्ध संघ के महासचिव रामधर राकेश जी पहुँचें उन्होंने पत्रिका के संपादक से मंत्री जी की वार्ता करवाई .

पत्रिका के संपादक से बातचीत में उनकी जाति को भ्रम होने स्थिति के सवाल पर उन्होंने कहा कहा कि गर्व से बताइये की हम पासी हैं। पत्रिका ,लम्बें समय से यह माँग उत्तर भारत की सरकारों के समझ रखतें रही कि दलितों की दूसरी सबसे बड़ी आबादी को राज्यों के मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व हेतु शामिल किया जाएं ।

लगातार माँग और पासी संगठनों द्वारा दबाव बनाये जाने के बाद बिहार मंत्रिमंडल में डॉ.अशोक चौधरी को नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में जगह देकर भवन निर्माण मंत्री बनाया गया । उत्तर प्रदेश में अब योगी मंत्रिमंडल में कमल रानी को जगह मिली हैं। यह बताते चलें कि पासी समाज मे पहली बार किसी पहली को कैबिनेट मंत्रिमंडल में शामिल किया गया हैं। लेकिन अभी मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार नें कोई मंत्री नही बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *