श्रृंगवेरपुर पासी धर्मशाला का होली मिलन समारोह सम्पन्न

दिनांक 31 मार्च 2019 को श्रृंगवेरपुर पासी धर्मशाला प्रयागराज का होली मिलन समारोह बङे हर्षोल्लास के साथ, पासी समाज में जन-चेतना को जागरुक करने वाले आदरणीय मास्टर धनीराम सरोज जी कि अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

उन्होंने अपने अध्यक्षता सम्बोधन में उपस्थित लोग को शिक्षा,स्वस्थ्य और एकता पर विशेष बल दिया। कार्यक्रम का संचालन श्रृंगवेरपुर पासी धर्मशाला के पूर्व व वर्तमान में र्निविरोध नवर्निवचित अध्यक्ष श्री सियाराम सरोज जी ने किया।

कार्यक्रम के बीच में ही काफी दिनों से श्रृंगवेरपुर पासी धर्मशाला के महन्त व संरक्षक का पद खाली था। जिसे उपस्थित पासी समाज के गणमान्य लोगों के बीच ही चुन लिया गया। जिसमें पङिला पासी धर्मशाला थरवई,प्रयागराज के महन्त श्री श्री मंगलदास जी महाराज को मुख्य संरक्षक व श्री श्री महन्त सम्बोधी जी महाराज को संरक्षक और श्री श्री र्निमोही जी महाराज को मुख्य महन्त श्रृंगवेरपुर पासी धर्मशाला प्रयागराज मनोनीत किया गया। सभी उपस्थित लोगों ने हर्ष ध्वनि व फूलमालाओं से उनका अभिवादन किया।

समारोह में गीत संगीत का कार्यक्रम का भी था जिसमें पूर्व एस०डी०एम० माताफेर सरोज,फिल्म व टी०वी० कलाकार राकेश प्रधान व संगम पासी द्वारा एक से बङकर एक पासी पंवारा व लोकणीत प्रस्तुत किये गये। जिसे सुन दर्शक मंत्र-मुग्ध हो उठे।

अन्त में सभी स्वजाति बन्धु एक दूसरे से मिलकर आपना परिचय दिया,और पासी समाज के लिये हमेशा तत्पर रहने वाले स्वर्गीय श्रीराम शास्त्री जी के लिये दो मिनट का शोक भी रखा गया और उनके जीवन के बारे में भी बताया गया। इसके उपरान्त सभी ने भोजन (प्रसाद) ग्रहण करके अपने-अपने घरों के लिये प्रस्थान हुए।

कार्यक्रम मुख्य व्यास्थपक के रूप में पूर्व ब्लाक प्रमुख गिरीश पासी,तुलसीराम सरोज और इन्द्र लाल पासी ने आये हुए लोगों का आभार प्रकट किया.

कार्यक्रम में पासी समाज के शासन-प्रशासन,मंत्री,सांसद,विधायक,समाजसेवी,वकील डॉक्टर,ईजि० आदि हजारों लोग उपस्थित रहें.

-प्रमोद कुमार भारतीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *