नाबालिग पासी लड़की के अपहरणकर्ताओ पर मेहरबान पुलिस पर भड़के राष्ट्रीय भागीदारी मिशन के कार्यकर्ता

रायबरेली : राष्ट्रीय भागीदारी मिशन जनपद रायबरेली के तत्वाधान में आज जिला अध्यक्ष यशपाल एडवोकेट एवं जिला प्रभारी सुरेंद्र मौर्य के नेतृत्व में अनुसूचित जाति पिछड़ों पर हो रहे जुल्म अत्याचार व प्रशासनिक अधिकारियों को लगातार दे रहे प्रार्थना पत्र में सार्थक कार्यवाही ना किए जाने के संबंध में पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया गया।

गौरतलब है की ग्राम व पोस्ट मोन थाना कोतवाली महाराजगंज प्रार्थी राम प्रकाश पासी पुत्र सुखई की नाबालिग पुत्री जो लगभग 13 वर्ष की है एवं कक्षा 6 की नियमित छात्रा है का अपहरण दिनांक 2 फरवरी 2020 को हुआ था । यह अपहरण शैलेंद्र सिंह द्वारा जो कि मोन के ही निवासी है, माताफेर सिंह के पुत्र है अपराधिक प्रवृत्ति का शैलेंद्र सिंह जिसके ऊपर लगभग एक दर्जन मुकदमे दर्ज है । जिसमें से 323 ,504,506,225 ,506,354 समेत कई संगीन मुकदमे दर्ज हैं । प्रतिपक्ष द्वारा लगातार वादी पर दबाव बनाया जाता है व जान से मारने की धमकी दी जाती है । शैलेंद्र सिंह की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है जबकि उस अपराध में तीन अन्य व्यक्तियों की गिरफ्तारी हो की गई हैं , शैलेंद्र सिंह मुख्य आरोपी है ।

प्रार्थी कई बार प्रार्थना पत्र दे चुके हैं लेकिन जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है मिशन के नेताओ की प्रमुख मांगों में यह भी है कि विवेचना किसी दूसरे सर्किल के क्षेत्राधिकारी से करवाई जाए ।राष्ट्रीय भागीदारी मिशन के पदाधिकारियों द्वारा मांग किया कि भारतीय संविधान में प्रत्येक व्यक्ति की गरिमा व उसके मौलिक अधिकारों का हनन न होने पाए राष्ट्रीय भागीदारी मिशन पूरी तरह से कानून नियमों को मानने वाला है राष्ट्रीय भागीदारी मिशन द्वारा पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि यदि पीड़ित व्यक्ति को 15 दिन के भीतर न्याय नहीं मिला तो वह सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर प्रांगण में आन्दोल लिए बाध्य होगा।इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष व तिलोई विधानसभा के प्रभारी मोहम्मद उमर विधान सभा के प्रभारी योगेश जी, सदर विधानसभा अध्यक्ष शिव प्रसाद एडवोकेट जी समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *