विजय कु.चौधरी बने द ग्रेट भीम आर्मी बिहार के प्रदेश अध्यक्ष

पटना- द ग्रेट भीम आर्मी बिहार का प्रदेश अध्यक्ष विजय कु.चौधरी को सर्वसम्मति से बनाया गया । विजय चौधरी संगठन के संस्थापक सदस्य में से एक है ,इससे पूर्व वो प्रदेश के प्रधान महासचिव के पद पर रह चुके ।

संगठन के संयोजक अमर आज़ाद ने बताया कि ,विजय कु.चौधरी जी को हमलोग ने सर्वसम्मति से अध्यक्ष के रूप में चुना है ,सीनियर होने के नाते उनके अनुभव से समाज को काफी लाभ होगा । अब तक संगठन द्वारा जितने भी आंदोलन हुए है सब मे विजय जी का योगदान सरहानीय रहा है ,

वही संगठन के संस्थापक विशुनदेव पासवान ने कहा कि विजय जी को समाज आशा भरी नज़रो से देख रहा है । हमे उम्मीद है विजय जी हम सबो के उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

अध्यक्ष बनने के बाद विजय चौधरी ने कहा , संगठन को पूरे बिहार में मजबूत करना मेरी सबसे पहली प्राथमिकता है, दलित के सभी वर्गों को साथ ले कर कार्य करेंगे । न को जातिवाद ,न परिवारवाद,न क्षेत्रवाद रहेगा । सिर्फ और सिर्फ विकास होगा ,हम लोग चट्टानी एकता का परिचय देगे। कार्यकर्ता के मेहनत को सरहाया जाएगा ,समय- समय पर वैसे कार्यकर्ता जो जमीनी स्तर पर दिन-रात समाज के उत्थान में कार्य करते रहते है उन्हें प्रदेश स्तरीय बैठक में प्रशस्ति पत्र दे कर उनका हौसला अफजाई किया जाएगा ।

आखिल भारतीय पासी समाज बिहार इकाई ने खुशी जाहिर की है प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी प्रदेश युवा अध्यक्ष राजा चौधरी,प्रदेश प्रधान महासचिव सह प्रवक्ता निशान्त चौधरी ,प्रदेश सचिव मनोज चौधरी ने उन्हें बधाई और शुभकामना व्यक्त की है ।

मौके पर कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत रविदास, निशान्त चौधरी ,रजनीश पासवान, रणधीर चौधरी,धर्मपाल पासवान, मनीष पासवान ,विकास कुमार,राम बाबू, मंटू कुमार आदि मौजूद रहे ।

बिहार-धूमधाम से मनाया गया पासी मिलन समारोह सह सम्मान समारोह-2019

बिहार- गया जिले के शेरघाटी अनुमंडल में अखिल भारतीय पासी समाज द्वारा आयोजित पासी मिलन सह सम्मान समारोह घुमधाम से मनाया गया , कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमोद कुमार चौधरी ने की , इस अवसर पर मध्य विद्यालय पवरा (गुरुआ) के प्रधानाध्यापक वीरेंद्र कुमार को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए शॉल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।श्री कुमार को हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर नेशनल टीचर इनोवेशन अवार्ड से भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के द्वारा नई दिल्ली में सम्मानित किया गया था ।इस उपलब्धि पर अखिल भारतीय पासी समाज ने उनका हार्दिक अभिनंदन किया ,गुरुआ प्रखंड के अध्यक्ष संजय चौधरी ने प्रत्येक प्रखंड में पासी समाज के उत्थान हेतु कमेटी गठित करने पर जोर दिया साथ ही अपने समाज को सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक रूप से मजबूत करने की अपील की ,इस मौके पर प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार,सकलदीप राम,नंदकिशोर चौधरी पूर्व प्रमुख ,कृष्णा चौधरी, विजय चौधरी, शिक्षा सेवा के अध्यक्ष प्रदीप चौधरी आदि वक्ताओं ने पासी समाज के ऐतिहासिक पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए पासी समाज के विकास एवं उत्थान पर बल दिया।बिहार से निशान्त चौधरी की रिपोर्ट

बिहार-पासी मिलन समारोह-2019

बिहार प्रदेश में अखिल भारतीय पासी समाज के तत्वाधान में गया जिले के शेरगघाटी अनुमंडल में पासी मिलन समारोह का आयोजन होने जा रहा है

गया-गुरुआ प्रखंड के पासी टोला मोह्हले में शुक्रवार को पासी समाज की एक बैठक आयोजित की गई।जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष संजय चौधरी ने किया। इस संबंध मे संजय चौधरी ने बताया कि शेरघाटी में अखिल भारतीय पासी समाज के युवा जिला उपाध्यक्ष सह शेरघाटी अनुमंडल अध्यक्ष प्रमोद चौधरी(पिंटू) एवं अनुमंडल के सभी प्रखंड के अध्यक्ष- संजय चौधरी(गुरुआ),संतोष चौधरी(डोभी),अमित चौधरी(आमस),के अथक प्रयासों से पासी मिलन समारोह सह सम्मान समारोह का आयोजन 8/9/2019 को उत्सव मैरेज हॉल शेरघाटी में (डा० आर कुमार के बगल में) किया जाएगा। स्थानीय समाज के लोगो से उक्त मौके पर उपस्थित होने की आग्रह की ,इस मौके पर रंजीत चौधरी, नरेश चौधरी, डा. एस. एस. चौधरी, राम खेलावन चौधरी के अलावे आस-पास के कई गांवों के लोग मौजूद थे।