अनुसूचित जाति के ऊपर हो रहे आत्याचार के खिलाफ डी.एम. कार्यालय पर हुआ धारना

दिनांक 9 फरवरी को प्रात: 11 बजे ग्राम उमारिया सारी,थाना मऊआईमा सोरॉव, इलाहाबाद के अनुसूचित जाति (पासी और चामार) के लोगो के साथ जनपद न्यायालय के अधिवक्ताओं ने जिला अधिकारी इलाहाबाद के कार्यालय पर जोरदार धारना व प्रदर्शन किया।

इसके बाद जुलूस के शक्ल में नारे बाजी करते हुए एस.एस.पी.इलाहाबाद के कार्यालय में जाकर मिला और उनसे अपने ऊपर हो रहे आत्याचार को विस्तार से बताया कि ग्राम उमारिया सारी में लगभग 25-30 घर अनुसूचित जाति के है । जिसमें पासी और चामार के लोगों का परिवार वहाँ सौ दो सौ सालों से आबादी की जमीन पर आपना घर बनवा कर रह रहा है इधर बीच प्रधानमंत्री आवास के तहत इन दलित परिवारों को कॉलोनी बनवाने का प्रवाधान आया हुआ है ।

जब ये आपना घर बनवाने लागते है तो इन्हें वहीं के ब्राह्मणों द्वारा आपनी जमीन बताकर इनका आवास बनवाने वाला काम बन्द कर वा देते है और गन्दी -गन्दी गालियाँ देते हुए,धमकी देते है की अगर तुम लोग नहीं माने तो जान से मार कर फेंक देगें। अधिकारियों ने प्रार्थना पत्र लेकर आश्वसान दिया की अपराधियों के खिलाफ आज ही उचित कार्यवाही कर वाते है और उन्हें इसके लिये कडी सजा देते है।

ज्ञापन देने वालो में एडवोकेट बी.के.बाघाडिया ,नाथुराम बौद्ध,प्रमोद भारतीया,लालाराम सरोज,सुनील राजपासी,विरेन्द्र सरोज,राजेश सरोज,गुड्डू पासी,निखिल भारतीया,अरूण विधार्थी,बच्चा पासी,वैभाव भारतीया,पंकज प्रकाश,सूरज बौद्ध,सुनील पासी (डी.सी. लॉज),श्यामू पासी,अनरकली,विमला,फूलकली,आदि सैकडों के तदत में लोग उपस्थित रहे….✍
एडवोकेट प्रमोद भारतीया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *