पासी समाज कैलेंडर का विमोचन और पासी समाज सेवकों का सम्मान समारोह संपन्न !

अमेठी : पासी समाज में पिछले कुछ सालों से सामाजिक कार्य की गतिविधियाँ काफ़ी बढ़ गई है । अपने अपने स्तर पर पूरे देश में पासी समाज के लोग अपना योगदान दे रहे है । पासी समाज की जगरूकता के लिए समाज के महापुरुषों और महान राजा महाराजाओं का कैलेंडर बना कर समाज में बाँटने की गतिविधियाँ समाज में बढ़ी है । इन कलेंडर को पासी समाज अपने घरों की दीवारों पर लगाते है और गर्व से दिखाते है की हाँ हम पासी है ।

इसी कड़ी में पासी एकता मिशन के द्वारा 14 जनवरी 2018 को डाक बंगला जगदीशपुर अमेठी में पासी समाज के कैलेंडर का विमोचन और समाज के लिए कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया । पासी समाज के कैलेण्डर का विमोचन मान्य सुरेश पासी राज्य मंत्री के जरिये सम्पन्न हुआ ।

इस समारोह में इतिहासकार साहित्यकार,सम्पादक,समाजसेवियो को पासी एकता मिशन ने मान्य मंतरी के जरीये मॉ वीरॉगना ऊदादेवी का मोमेन्टो देकर सम्मानित किया. मिशन के अध्यछ रामखेलावन पासी ने मन्तरीजी को पगडी पहनाकर और तलवार भेट करके सम्मानित किया.विशिष्ट लोगो मे आर के सरोज दरोगा, डॉ यशवन्त सिहं, लछ्मीपरसाद रावत, सरस्वति परसाद,अनुदकुमाररावत लखनऊ,मदन सरोज ईलहाबाद,वेदपरकास,अजय परतापगढ, विधायक परतिनीधी रमेश पासी,एच पी वर्मा तिलोई,एस आर भारतीय ईलहाबाद,अभियंता रविन्दर परतापऔर पिर्यॉकसिंह, आदि भारी सख्यॉ मे लोग मौजूद रहे. मिशन के सभीपदधिकारी और कार्यकर्ता शामील थे.

इस कार्यक्रम का आयोजन और संचालन सूबेदार आर डी पासी ने किया. अध्यक्ष ने सभी का आभार माना और लखनऊ की टीम को बधॉई दी.माननिय मंत्री जी ने आयोजन को सराहा और कहा की इस तरह के आयोजनो को अधिक से अधिक स्थानों पर आयोजित करना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *