केन्द्रीय विश्व विद्यालय का नाम शहीद वीरांगना ऊदा पासी के नाम पर रखा जाएं-अनुप्रिया पटेल, केंद्रीय राज्य मंत्री

केंद्र और उत्तर प्रदेश में बीजेपी के साथ सरकार में शामिल प्रमुख सहयोगी दल अपना दल सोनेलाल ने कानून व्यवस्था को लेकर यूपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

सरदार पटेल सेवा संस्थान के मंच से केन्द्रीय मंत्री ने केन्द्र और राज्य सरकार के सामने तीन बड़ी मांगे भी रखीं।

उन्होंने बम्हरौली एयरपोर्ट का नाम डॉ सोनेलाल पटेल के नाम पर रखे जाने, इलाहाबाद केन्द्रीय विश्व विद्यालय का नाम शहीद वीरांगना ऊदा पासी के नाम पर रखे जाने और फाफामऊ में गंगा नदी पर बनने वाले 6 लेन के पुल का नामकरण महात्मा ज्योतिबा फूले के नाम पर रखे जाने की मांग की है।

.अनुप्रिया पटेल ( फाइल फोटो)

अपना दल के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल की श्रद्धांजलि सभा में शिरकत करने पहुंचीं अनुप्रिया पटेल ने फूलपुर लोकसभा क्षेत्र को अपने पिता डॉ सोने लाल पटेल की कर्मस्थली बताया।

इसके साथ हीं पार्टी की नेता और केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल फूलपुर लोकसभा क्षेत्र में पिछले 6 महीने में पार्टी के कई कार्यकर्ताओं की हत्या किए जाने को लेकर पुलिस और प्रशासन की कार्यप्रणाली पर गम्भीर सवाल उठाए हैं।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने कार्यकर्ताओं की हत्याओं को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग भी की थी और सीएम ने कार्रवाई के निर्देश भी दिए थे। लेकिन उसके बाद भी पुलिस और प्रशासन की हीलाहवाली समझ से परे है।

लोकसभा उपचुनाव में पार्टी के चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी और अपना दल मिलकर इस पर मुद्दे पर कोई फैसला लेंगे।

इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष सिंह पटेल, राज्यमन्त्री जय कुमार जैकी, अपना दल के सचिव व विधायक सोरांव डॉ जमुना प्रसाद सरोज, पार्टी प्रवक्ता बृजेन्द्र प्रताप सिंह सहित अन्य बड़े नेता उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *