आतंकी संगठन के सरगना है योगी- न्यूयार्क टाइम्स 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी

देश की मीडिया पर वर्तमान में केंद्र में सत्तासीन मोदी सरकार का महिमामंडन करने का आरोप लगता रहा है। देश के तमाम बुद्धिजीवी आरोप लगा रहे हैं कि देश का मीडिया सरकार के लिए काम कर रहा है। इसलिए देश का मीडिया सरकार के खिलाफ कुछ भी बोलने से डर रहा है। लेकिन विदेशी मीडिया को कोई कैसे रोक सकता है। अमेरिका के एक मशहूर अखबार ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स #nytimes ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री पर भी हमला बोला है। अखबार ने लिखा है कि विकास की बात कहकर तीन साल पहले केंद्र की सत्ता में काबिज होने वाले प्रधानमंत्री मोदी के विकास एजेंडे की जगह हिंदुत्व ने ले ली है। अखबार ने लिखा कि मोदी सरकार भारत को हिंदू राष्ट्र में परिवर्तित करने की दिशा में काम करना चाहते हैं इसलिए विकास के एजेंडे को डुबो दिया है।

अखबार ने लिखा कि मोदी सरकार के शासन में देश के 17 करोड़ मुसलमान आर्थिक और सामाजिक हाशिए पर चले गए हैं। इसके अलावा न्यूयॉर्क टाइम्स ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी हमला बोला। अखबार ने योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी को आतंकी संगठन बताया है। साथ ही योगी आदित्यनाथ को आतंकी संगठन का सरगना बताया है। अखबार ने लिखा है कि देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में एक ऐसे महंत को शासन करने के लिए चुना गया है जो पहले से ही नफरत भरे बोल बोलता रहा है।

अखबार ने “हिन्दुस्तान में एक फायरब्रांड हिन्दू पुजारी राजनीतिक सीढ़ियां चढ़ता” शीर्षक से लिखे लेख में कहा कि योगी को अधिकांश लोग योगी कहकर ही पुकारते हैं। योगी की पहचान एक ऐसे मंदिर के पुजारी के रुप में है जो अपने ‘आतंकवादी हिंदू सर्वोच्च जातिवादी’ परंपरा के लिए कुख्यात है। योगी एयर कंडीशनर यूज नहीं करते हैं और जमीन पर सोते हैं। वो कई बार रात में सिर्फ एक सेव खाकर रहते हैं।

अखबार ने लिखा कि योगी ने मुसलमान शासकों द्वारा ऐतिहासिक गलतियों का बदला लेने के लिए हिन्दू युवा वाहिनी बनाई है, जिसका मकसद मुस्लिमों की फसल को रोकना है। एक चुनावी रैली में उन्होंने चिल्लाकर कहा था, “हम सभी धार्मिक युद्ध की तैयारी कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *