पासी समाज ट्रस्ट परसिया

लक्ष्मी प्रसाद रावत उद्घाटन करते हुए
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की परासिया तहसील में पासी समाज ट्रस्ट ने 18वें वार्षिक सम्मेंलन के अवसर पर दो युवतियों की शादी बड़ी धूम धाम से कराया गया। जिसमे एक युवती इलाहाबाद की सोरांव तहसील की थी। इस दौरान 60 बच्चो को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम देने के लिए सम्मानित भी किया गया।

ट्रस्ट के प्रबंधक पूर्व विधायक ताराचंद बावरिया ने कहा कि हम कार्यक्रम प्रत्येक वर्ष करते है। लेकिन समाज की युवतियों की शादी की समस्याओं को देखते हुए हमने यह निर्णय लिया कि हम दहेज़ रहित शादी भी करवाएंगे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय पासी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद रावत जी वर वधू को आशीर्वाद देते हुए कहा कि हमारा समाज दिन ब् दिन तरक्की की राह पर है। ट्रस्ट द्वरा समाज को बेहतर दिशा दिया जा रहा है। मैं सभी अयोजक सदस्यों की भूरी भूरी प्रन्सशा करता हूँ। उन्होंने ट्रस्ट द्वारा निर्माण करवाये जा रहे सामूहिक भवन आर्थिक सहयोग के लिए लोगो से अपील की। 
विशिष्ट अतिथि श्रीपासी सत्ता पत्रिका के सम्पादक अजय प्रकाश सरोज ने कहा कि यह कार्यक्रम कई विविधताओ को धारण किये हुए इस तरह के आयोजन से समाज में मजबूती प्रादान करते है। शिक्षा के लिए 60 बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित करना बड़ा काम है । इससे 60 बच्चे नहीं बल्कि समाज के 60 परिवार सम्मानित हुए है। मैं इस कार्यक्रम में भाग लेकर खुद को गौरान्वित महसूस कर रहा हूँ।

पासी महासभा इलाहाबाद के अध्यक्ष नीरज पासी ने इस विधिवत आयोजन के लिए पूर्व विद्यायक ताराचंद बावरिया की लगानता और शालीनता की तारीफ़ की । जबलपुर के महेंद्र पासी ने वर वधू को आशीर्वाद देकर उनके सफल जीवन की कामना किये।

सम्मेलन में पासी समाज की अद्भुद प्रर्दशनी का उदघाट्न किया गया । जिसमे पूर्व में तथा वर्तमान में प्रकाशित पत्र पत्रिकाएं और पुस्तके सामिल किये गए। 

कार्यक्रम का संचालन फ़िल्मकार केशव कैथवास ने किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता शेर -ए -रतलाम भंवर लाल कैथवास जी ने किया। 

इस अवसर रंजन कैथवास, विधुति ज्योति कैथवास साहित बड़ी समाज के गणमान्य लोग उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *