कोरोना प्रभावित मरीजो का इलाज कर देश समाज नाम रोशन कर रहे है :डॉ रमेश चंद्रा रावत

लखनऊ: इस समय जिस बीमारी का नाम सुनकर लोग कांप उठ रहे हैं जिसके नाम का लोगो मे भय है कोई भी घर से निकलना नही चाहता है कोई भी आम आदमी या चिकित्सक जिन मरीजो के आसपास तक भी नही जाना चाहता है उस से प्रभावित पाजटिव एवम संदिग्ध मरीजो के इलाज के लिये आगे आये है , जनपद अमेठी के जगदीशपुर विधानसभा के बाजार शुक्ल ब्लॉक के पूरे नया (जैनबगंज)निवासी किसान परिवार मे जन्मे डॉ रमेश चंद्रा ।।डॉ चंद्रा वर्तमान समय मे किंग जार्ज मेडिकल कालेज लखनऊ मे चिकितस्क पद पर कार्यरत हैं और उस चिकत्सक पैनल के अहम सद्स्य है जो कोरोना पाजिटिव मरिजो का इलाज कर रही है। साथ ही पहली कोरोना पाजिटिव मरीज डॉ नाजिया को भी ठीक करने मे सफल हुए है।।।


जिस समर्पण से उन्होने अपने चिकित्सक धर्म को निभाया है इस कार्य के लिए ना केवल चिकित्सक समुदाय,उनके ,क्षेत्र की जनता ईष्ट मित्र ,सराहना कर रहे है,उनकी देश विदेश से भी लोग तारीफ कर रहे है ।। देश के प्रधान-मंत्री कार्यालय से भी फोन कर उन् के कार्यो की सराहना की गई है ।।।।

पूर्व मे भी गरिबो की मदद के लिये कई जगह हो चुके है सम्मानित :
बताते चले की डॉ रमेश चंद्रा पहले भी कई सामजिक संगठनो एवं एनजीओ के माध्यम से गरीब एवं जरुरतमन्दो के इलाज एवं उन् के शिक्षा पर काम करते रहे है जिसके लिये उनको कई बार सम्मानित किया जा चुका है जिसमे प्रमुख रुप से पिछ्ले वर्ष इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से सम्मान ,उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष से सम्मान ,एवं विहार के मुख्यमंत्री के हाथो सम्मानित किया जा चुका है ।।।।


एक विशेष बातचीत मे डॉ रमेश चंद्रा ने बताया की मै अपने चिकत्सक धर्म का पालन कर रहा हूं ।जीवन मे बहुत कम समय ऐसा आता है जब आप काम की सराहना पूरे देश मे होती है पूरा देश आपके साथ खड़ा होता है ,आप के लिये दुआये करता है आप को आशीर्वाद देता है ।।इसी का परिणाम है की हम सभी निडर हो करके अपना काम कर पा रहे है ।।और हम अपनी पहली कोरोना पाजिटिव मरीज को ठीक करने मे सफल हुए हैं ,आशा करते है की सभी मरीज जल्द ही सही हो करके घर जाएंगे।।

जहाँ आज बहुत से लोग डर कर अपनी ज़िम्मेदारी से दूर रहने की कोशिश कर रहे है, छुट्टी लेकर पर घर बैठे वहीं डा० रमेश चंद्रा जैसे साथी १२-१५ घंटे लगातार अपने कर्तव्य का निर्वाह कर रहे है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *