सोरांव में 10 दिन से गायब पासी की हत्या , पूर्व विधायक नें मांगा 25 लाख का मुआवजा

प्रयागराज / मऊदोशपुर मऊआइमा में पासी राम बरन सरोज उम्र पचास वर्ष जो क़रीब दस दिन से लापता थे उनकी हत्या कर फेंकी गई लाश गाँव के ही मितवा तालाब में मिली है । जिसको लेकर के माउआइमा थाने का ग्रामीणों ने सुबह ही घेराव किया था । शिवबरन सरोज बिगत 11 फरवरी से घर से गायब था । घर वालों ने काफ़ी खोजबीन किया लेकिन कोई जानकारी न मिलने पर 12 फरवरी को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थीं ।

हत्या की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक सोराव सत्यवीर मुन्ना मृतक के घर पहुँच गए और रोते बिलखते परिजनों से मिल ढाँढस बँधाया और शोक संवेदना व्यक्त की और घटना के तत्काल खुलासे हेतु सी०ओ० सोराव से बात कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी तथा उपज़िलाधिकारी सोराव से बात कर मृतक के परिजनों को अनुमान्य, पारिवारिक लाभ योजना, विधवा पेंशन, कृषक बीमा जैसी लाभार्थी योनाओं से पोषित कराने हेतु आवश्यक कार्यवाही करते हुए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 25 लाख रुपए की त्वरित आर्थिक मदद ग़रीब परिवार को सुलभ कराना की व्यवस्था हेतु मांग की ।

इस अवसर पर भारी संख्या में ग्रामीणों के साथ जिला उपाध्यक्ष समाजवादी पार्टी मेराज आरिफ़ विधानसभा अध्यक्ष सुभाष यादव, वि.स. उपाध्यक्ष लाल बाबू पटेल, अरविंद श्रीवास्तव, विनोद यादव मृतक के घर पहुँचे। इलाक़े के ग्रामीणों में वर्तमान सरकार में लचर क़ानून व्यवस्था और भय के माहौल को लेकर काफ़ी आक्रोश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *