लखनऊ में समाजवादी पासियों का मिलन समारोह सम्पन्न

●महाराजा बिजली पासी व राजा सुहेलदेव पासी के इतिहास के साथ छेड़छाड़ मुद्दा हुआ गरम .

●पूर्व सांसद सुशीला सरोज नें लखनऊ प्रशासन को लिखा पत्र.

दिनांक 19.01.2020 लखनऊ में मोहनलालगंज की पूर्व सांसद सुशीला सरोज के आवाहन पर उत्तर प्रदेश के तमाम राजनीतिक पासियों का लखनऊ में नव वर्ष 2020 की मधुर बेला पर एक मिलन भोज समारोह आयोजित हुआ।

इस बैठक व मिलन समारोह एवं भोज की अध्यक्षता करते हुए पूर्व सांसद सुशीला सरोज ने समाज में व्याप्त निराशा का जिक्र करते हुए उसको मिलकर दूर करने का आवाहन किया। इस हेतु सभी प्रमुख पासी नेताओं के समग्र योगदान का निवेदन करते हुए उन्होंने अखिलेश यादव के नेतृत्व में समस्त पासी समाज को समाजवादी पार्टी से जोड़ने पर बल दिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी ने भी पासी समाज की समस्याओं एवं उनके प्रभावी निवारण पर अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम संयोजक पूर्व मंत्री सुधीर रावत ,एवं पूर्व विधायक मनीष रावत , पूर्व विधायक सत्यवीर सिंह मुन्ना ,पूर्व विधायक इंदल रावत , पूर्व विधायक विजय पासवान, एवं मोहनलालगंज से वर्तमान विधायक अम्बरीष पुष्कर सहित विधायक सुभाष पासी ने भी विचार व्यक्त करते हुए पासी समाज की एकता पर बल दिया और एक होकर के समाज के संघर्ष एवं उत्थान में जी जान से लग जाने का आवाहन किया।

इस अति महत्वपूर्ण बैठक में पूर्व सांसद श्रीमती सुशीला सरोज जी द्वारा महाराजा बिजली पासी किले पर अन्य वर्ग द्वारा भ्रम फैलाकर आगामी ३० जनवरी को पूजा-पाठ किए जाने पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई और फिल्म स्टार अजय देवगन द्वारा बनाई जा रही एक पिक्चर में समाज के महाराजा सुहेलदेव पासी जी के नाम को बदलकर सुहेलदेव सिंह करने पर घोर आपत्ति और आक्रोश व्यक्त कर एक शिकायती पत्र लखनऊ प्रशासन को लिखा गया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक राम मगन रावत, पूर्व विधायक बेचाई सरोज ,पूर्व विधायक सुनील लाल , पूर्व विधायक जगराम पासवान पूर्व विधायक रामशरण रावत सहित समाज के प्रबुद्ध बुद्धिजीवी रमेश राही , रि.डीएफओ व फतेहपुर पासी समाज संघ के अध्यक्ष,राम राज गौतम जी, समाज सेवी दीनानाथ पासी जी, गोलू पासवान , एवं अन्य जिम्मेदार साथियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए और पासी समाज के गौरवशाली इतिहास से छेड़छाड़ के खिलाफ हर संघर्ष में एक रहकर आगे बढ़ने का संकल्प व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *