जनता की अदालत में एक अम्बेडकरवादी छात्र अमर सिंह पासवान को जनता पैसा देकर लड़ा रही है चुनाव

उत्तर प्रदेश की जनता न जाने कितने अपराधियो और माफियाओ को जीतकर विधानसभा में पहुँचाया है। शायद गिनती करना वाज़िब नहीं। लेकिन यंही जनता है अगर मन माफिक प्रत्यासी पा जाएं तो उसे पैसा भी देकर चुनाव लडाती है।
ऐसा ही एक ताज़ा उदाहरण गोरखपुर की चौरी चौरा विधानसभा के मतदाता की है । जंहा से अमरसिंह पासवान चुनावीं मैदान में है। नव युवक पासवान को जनता पैसा देकर चुनाव में लड़ा रही है। 

अमर सिंह ने छात्र राजनीति से अपना सफर शुरू किया है। अम्बेडकरवादी छात्र संघठन के बैनर तले इन्होंने छात्रहितो के लिए कई बड़े आंदोलन चलाये है। 

साथ ही साथ दलितों ,पिछडो ,अल्पसंख्यको के उपर हुए हमलों को लेकर सड़को पर लगातार विरोध प्रदर्शन करते रहे है । अपने संघर्षो की बदौलत गोरखपुर जिले में उन्होंने अपनी पहचान बनाई है। 

अपनी इसी पहचान को वे अब बहुजन मुक्ति पार्टी के टिकट पर विधान सभा तक पहुचना चाहते है । यह नवयुवक जनता की अदालत में न्याय की उम्मीद लिए खड़े है। ऐसे संघर्षशील नौजवान के लिए शुभ कामना है क़ि इस राजनैतिक पराभाव में भी जनता को विकल्प देने को मजबूती से खड़ा है। 

—अजय प्रकाश सरोज

2 thoughts on “जनता की अदालत में एक अम्बेडकरवादी छात्र अमर सिंह पासवान को जनता पैसा देकर लड़ा रही है चुनाव”

  1. अमरसिंहपासवान को मै अपना प्रेरणा स्त्रोत मानता हुँकल 21\04\2017को EVM केविरोध के सभामे मिलेथे वे बहुत ही सम्मान करता हुँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *