जस्टिन बीबर – भारत में पर्फ़ॉर्मन्स के लिए रखी ऐसी माँगे की इंग्लैंड की महारानी भी शर्मा जायें !

अब क्या कहे देश के लोगों के बारे में ……देश में इतनी समस्या है और देश में युवाओं की हालत यह है इस बन्दे के गाने के पीछे पड़े है ।मैंने तो इसका नाम भी नहि सुना था । अपनी बेटी सोनल पासी से सुना की यह बीबर कोई बहुत फ़ेमस सिंगर है , दुनिया पगलाई पड़ी है इसके पीछे …..यह इंडिया आ रहा है वह भी मुंबई में । 
हमने सोचा हम इतना पढ़ते रहते है यह कौन है जिसका हमने नाम नहि सुना ।
गूगल किया तो पता चला जनाब यूटूब स्टार है पॉप सिंगर है दुनिया माइकल जैक्सन की तरह इनकी भी दीवानी है ।

थोड़ा और पता किया तो इनके नख़रे देखकर पैरों तले ज़मीन खिसक गई …और ऐसे नख़रीले इंसान का गाना देखने हज़ारों रुपए ख़र्च करके जाएँगे …..हद है …….

इसका शो है 10 मई को. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में. और ये भाई वहां शो करने के लिए जो भारी डिमांड किहिस है न, की का बताए …क्या ज़रूरत थी …पर कुछ लोगों का बिज़नेस है ….हमारे देश में मुँ***** कमी थोड़ी है पैसे भी देंगे नख़रे सहेंगे ।

म्यूजिक जर्नलिस्ट अर्थात संगीत पत्रकार हैं अर्जुन एस रवि. उन्होंने अपने ट्विटर पर दो टेक्स्ट इमेज पोस्ट की हैं. उसमें जस्टिन बीबर की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज का फोटू है. इन डिमांड्स को देखकर लग रहा है कि कनाडा से कोई ईस्ट इंडिया कंपनी आ रही है भारत को लूटने. मुंबई पुलिस से Z सिक्योरिटी के अलावा एक प्राइवेट जेट की मांग की है, जिससे साहब स्टेडियम तक जाएंगे. नहीं तो शान में बट्टा लग जाएगा. इसके अलावा क्या क्या है, पढ़ डालो.

#1 इस शो का टिकट प्राइज जियरा उघार है. मतलब बड़े बड़े लोगों का भी करेजा नेच ले जाए. और वो पैसा बबुआ की लग्जरी में खर्च होगा. 120 लोग इसके क्रू में होंगे. उनके लिए 2 लग्जरी वॉल्वो बसों की व्यवस्था करनी होगी. खुद हुजूरे आला जिल्ले इलाही को एक रॉल्स रायस चाहिए और एक प्राइवेट प्लेन. और जाएंगे पूरा स्टेडियम तक उड़कर.

#2 भाई वहां से अपना डेली यूज का जरूरी सामान ला रहा है. और उस सामान का मतलब तुम चड्डी, बंडी, मंजन, बुरुस और मोजा समझे हो तो मोजा सूंघ लो. ये मुरहू 5 दिन के टूर के लिए टेबल टेनिस खेलने वाली टेबल, प्ले स्टेशन, आईओ हॉक(ये दो पहियों वाली चीज होती है जिसपर पैर रखकर बैलेंस बनाते हैं और स्पीड में चलते हैं) सोफा सेट, वाशिंग मशीन, फ्रिज और मसाज टेबल भी लेकर आ रहे हैं. ऐसा लग रहा है भाई को अपने पड़ोसियों पर भरोसा नहीं है. वो सोच रहा है कि घर पर ये चीजें सुरक्षित नहीं हैं तो इनको साथ ही ले चलते हैं. भाई अपना घर भी उठा लाता.

#3 दुइ ठो फाइव स्टार होटल बुक किए जाएंगे. और उनके कमरों की स्पेशल वाली सजावट होगी. बढ़िया मुगलिया स्टाइल में. अरे होगी काहे नहीं भाई. जलालुद्दीन बादशाह अकबर की सवारी आ रही है तो करना ही पड़ेगा. साथ में पर्पल कार्नेशन और लिली जैसे फूलों की सजावट होगी. पूरी टीम के लिए स्पेशल वाले कपड़े और एक बूमबॉक्स, ये हाई क्वालिटी के मोबाइल स्पीकर होते हैं. साथ में भाई को आईफोन की बैट्री भी चाहिए. साला कोहिनूर भी लाकर भाई की चड्डी में सजा देते.

#4 भैया जी इस टूर के दौरान योगा भी करेंगे. इसके लिए कमरे में खुशबू वाले तेल, अगरबत्ती और चक्र, आसनों वाली किताबों की सप्लाई होनी चाहिए. इत्ते से मन भरेगा नहीं. केरल से मसाज करने वाली भी बुलाई गई है. इत्ती अय्याशी करोगे तो शो कितनी टाइम करोगे यार.

#5 इनके अलावा वनीला रूम फ्रेशनर्स और वाइल्डबेरीज़, डव बॉडी वॉश और हाईड्रेटिंग लिप बाम. भाई इनमें से कुछ चीजों का नाम मैंने पहले नहीं सुना. गूगल बाबा की हेल्प ली.

#6 अब देखो भाई ने मैथ्स की क्लास लेने के बाद जो लिस्ट बनाई है. ड्रेसिंग रूम में सफेद परदे लगेंगे. ग्लास डोर अर्थात शीशे के दरवाजे वाला फ्रिज होना चाहिए. फ्रिज में निम्नलिखित चीजें होनी चाहिए. 24 बोतल नॉर्मल और अल्कलाइन वॉटर. अल्कलाइन पानी की एक प्रजाति है. मिनरल वॉटर से थोड़ा ऊपर. 4 तरह की एनर्जी ड्रिंक्स, 6 विटामिन की बोतलें, 6 क्रीम सोडा, 4 नैचुरल जूस, 4 वनीला प्रोटीन ड्रिंक्स और आधा गैलन बादाम वाला दूध. मतलब योगा ओगा से जो टाइम बचेगा वो भाई खाने पीने में लगाएगा.

#7 अब सुनो भाई के खाने का मेनू. सांस चढ़ाकर बैठो और चिंता बिल्कुल मत करो. बहुत कम लोगों को बहुत कम समझ में आने वाला है. मौसमी सब्जियां वो भी ऑर्गैनिक, मने बिना केमिकल खाद की डाली हुई. इंजेक्शन वाली लौकी नहीं. कटे हुए फल, ऑर्गैनिक केले, बिना बिया के अंगूर. इसके आगे जो लिखा है वो खुद हमारी समझ में नहीं आया लेकिन बता देते हैं. ऑर्गैनिक टर्की, ये देश नहीं किसी रेयर फल की बात हो रही है. लेटूस की सब्जी, कॉल्बी और प्रोवोलोन चीज़( ये फाड़ू विदेशी चीज है आगे हमसे न पूछो) काला जैतून और हरा बनाना पेपर. पसीना पोंछ लें हम फिर आगे बताएं.

#8 स्नैक्स में भाई क्या लेगा. बस थोड़े से स्लाइस्ड ब्रेड, आलू चिप्स, मिन्ट और तरबूज गम, सफेद भूना पॉपकॉर्न, गिरारडेल्ली डार्क चॉकलेट समुद्री नमक के साथ, बादाम, मेंथॉल, विनेगर चिप्स, ऑर्गेनिक मेवे, मूंगफली और बहुत कुछ. इनके अलावा ढेर सारी स्वीडिश यम्मी फिश, रिट्ज़ बिट्ज पीनट बटर और चीज़ सैंडविच वगैरह. मैं क्यों लिख रहा हूं ऐसे अजीब से नाम यार जब समझ में नहीं आ रहा. ऐसा लग रहा है एक आदमी उसने सिर्फ ये लिस्ट बनाने में खर्च कर दिया.

इस शो के ऑर्गनाइजर या तो लल्लूलाल हैं या तो बड़े सयाने. जिनके कस्टमर बड़े पेट वाले लोग हैं. नहीं तो ये एंटरटेनर के नाम पर ये सरग की सीढ़ी की जगह कोई अच्छा कलाकार बुला लेते. हमारे यहां तो लोग अल्ताफ राजा को भी शौक से सुनते हैं और हिमेश रेशमिया को भी. उनके इतने नखरे भी नहीं होते.

देखना १० मई का हमारे देश का युवा और भविष्य इसकी एक झलक पाने के लिए भागता दिखाई देगा । जब माइकल जैक्सन मुंबई आया था कुछ लोगों बात कर ली थी कुछ लोगों को छू लिया था कई दिन स्नान ही नहि किए 

यह ऐसी पीढ़ी है जो न देश के बारे सोचती है .. न सरकार के बारे में ..न देश की आम जनता के बारे में .. ..इनके लिए भारत देश यानी बड़े शहर , ब्राण्डेड कपड़े ,जूते , घड़ी सिर्फ़ दिखावे के लिए । हम अलग है ऊँचे है दूसरों से ।
ऐसी पीढ़ी से देश के लिए क्या करेगी …?? जिनके हाँथों में देश का भविष्य है वह नाचने गाने वाले के आगे कुछ सोच ही नहि पा रहे ….तो क्या आशा करे ..

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *