समाज की धरोहर के साथ हो रहा खिलवाड़ , किले का अस्तित्व खतरें में

महाराजा बिजली पासी किले को देख कर जितनी खुशी हुई उससे कही ज्यादा दुख हुआ क्योकि किले के विकास के लिये जो फण्ड आता है उसका प्रयोग किले पर कही देखने को नही मिला किले की हालत बद से बत्तर हो चुकी है किले पर समाज द्वारा 25 दिसम्बर 2017 को कार्यक्रम किया गया था कुछ जानकारी के अनुसार उस कार्यक्रम के लिये किले की समिति ने पैसे चार्ज किये थे उसका भी कोई प्रयोग नही हुआ किले पर कि उसी पैसे से किले की सफाई करवा दी जाती वो भी नही हुई।

-पासी स्वाभिमान स्तम्भ टूटा हुआ है। -किले की लाईट गायब है खम्भे माए से। – बहुत से खम्भे ही गायब है। – महाराजा बिजली पासी के मूर्ती के पास दिवाल टूटी हुई है। -फर्स टूटी हुई है। -सीढिया टूटी हुई है। -मैदान मे कचड़ा भरा पडा है। – मैदान मे जानवर टहल रहे है।

आदि बहुत सी कमिया है किले पर इसका जिम्मेदार कौन? पासी शिरोमणि महाराजा बिजली पासी बहुउद्देशीय कल्याण ट्रस्ट इसकी देख रेख कर रहा है तो जिम्मेदारी भी इसकी बनती है किन्तु ये ट्रस्ट सिर्फ समाज के साथ धोखा कर रही है। आप सब से निवेदन है आप सब इस पोस्ट को लाइक करने के बजाये ज्यादा से ज्यादा शेयर करे और ये बात इस ट्रस्ट के कानो व समाज तक और सरकार तक जरूर पहुचे जिससे सब को पता चले कि समाज की धरोहर के साथ कितना बडा खिलवाड़ हौ रहा है।

-वेद प्रकाश सरोज लालगंज प्रतापगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *