अधिवक्ताओं के प्रयास से कु० साक्षी सरोज की फीस हुई माफ 


दिनांक 8 अगस्त दिन मंगलवार समय लगभग 12:30 बजे अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधि मण्डल उ०प्र० मूक बधिर विधालय ,जार्ज टाऊन,इलाहाबाद के निदेशक श्री के०एन० मिश्रा जी से मिला और दिनेश पासी पुत्र भारत लाल पासी निवासी ग्राम अकबरपुर सराय दीना,सोरॉव,जिला इलाहाबाद की पुत्री कु० साक्षी सरोज  जो ना तो कान से सुन पाती है और ना ही मुँह से बोल पाती है। एक प्रकार से वो दिव्यांग लडकी है।
साक्षी के पिता दिनेश पासी जो की एक किसान है और इनकी दोनों किडनी में इन्फैक्सन होने के कारण घर कि माली हालत ठीक नहीं है जिसके कारण अपने दोनों बच्चों एक छोटा लडका और एक बडी लडकी (साक्षी) को इस समय पढाने में दिक्कतें आ रही थी,इस समस्या से दिनेश जी लगभग एक माह से बहुत परेशान थे,एक दिन अचानक साक्षी के पिता दिनेश पासी एडवोकेट अरूण विधार्थी से मिलकर अपनी समस्या बताई तो अरूण जी बिना देर किये एडवोकेट प्रमोद भारतीया व सुनील राजपासी से मिलकर इलाहाबाद शहर उत्तरीय के विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी से मिलकर इसका एडमिशन इलाहाबाद के मूक वधिर विधालय में जार्ज टाऊन में कराया। साथ ही  निदेशक श्री के०एन०मिश्रा से मिलकर पूरी फीस व अन्य सुविधाओं को माफ करवा दिया गया।

इस कार्य में महात्वपूर्ण भूमिका विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी जी और साथ ही अधिवक्ता प्रतिनिधि मण्डल के एडवोकेट प्रमोद भारतीया,सुनील राजपासी,अरूण विधार्थी,पंकज कुमार आदि ने निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *