मीना देवी पासी के घर रात में धावा बोलने वाले दबंग भू माफियाओं पर कार्यवाही क्यो नही ?


इलाहाबाद ब्यूरो /सरायइनायत थाना के समाने ही विधवा महिला मीना देवी अपने विकलांग बच्चों के साथ रहती है । इसी स्थान पर इनकी कई पीढ़िया गुजर गई । वर्षो पुराना कच्चा मकान जर्जर हो गया है। कब ढह जाए कुछ पता नही । पिछले कई महीनों से इसी चिंता में मीना देवी परेशान थीं  कि स्थानीय ग्राम प्रधान ने उसकी इस समस्या के  समाधान के लिए उसे एक कॉलोनी प्रस्तावित कराया जो मंजूर हो गई। कलोनी मिलते ही उसके सपनों में एक उम्मीद जगी कि उसके बच्चे भी अब पक्के मकान में रह सकेंगे । 
लेकिन मीना देवी को क्या पता था कि गांव के ही पूँजीपति किस्म के दबंगो की निगाह उसकी जमीन पर है । 6 जून की रात जब मीना अपने बच्चों के लिए  अपने घर मे खाना बना रही थीं कि अचानक यूपी पुलिस की 100 डायल वाली बोलोरो गाड़ी चमकते हुए उनके दरवाजे पंहुची उसके साथ मे एक सफारी स्टॉर्म भी थे जिसमें गांव के वहीं दबंग भू माफ़िया अविनाश जायसवाल ,गणेश ,सोनू उतरे और बाहर बैठे विकलांग बालक रोहित को लात घूंसों से पीटने लगे आवाज सुनकर मीना बाहर आई तो देखा कि उसके विकलांग बेटे को लोग बेहरमी से पीट रहे है । मीना शोर मचाने लगी तो दबंगो ने उसे भी जातिसूचक गालिया देते हुए पीटने लगे बोले कि जितनी जल्दी हो सके यह घर छोड़कर भाग जाओ वरना जिंदा जला दिए जाओगी । 

 रोजी रोटी बचाओ संग़ठन की नेता अनु सिंह , नीरज पासी ने लोगो के साथ इस मामले को लेकर आज जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करके ज्ञापन दिया और दबंगो पर जल्द कार्यवाही की मांग की है । नीरज पासी ने बताया कि इन दबंग भूमाफियाओ पर उपजिलाधिकारी द्वरा ग्राम सभा की जमीनों पर कब्जा करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई है । लेकिन पुलिस अब तक इन्हें गिफ्तार नही कर रही है ।

 
धरने के समर्थन करने पंहुचे संपादक अजय प्रकाश सरोज ने कहा कि योगी सरकार में भू- माफ़ियाओ के हौशले बुलन्द है वे पट्टे पर ग्राम सभा की जमीनों पर रह रहें दलितों को बेदखल करने के कामों में लगे है । ऐसे लोगो के खिलाफ़ आवाज़ उठाया जाता रहेगा । धर्मेन्द्र कुमार भारतीय , राम सागर सिंह,ग्राम प्रधान अंतिम यादव, लल्ला यादव , सहित पीड़िता मीना देवी , राधा देवी आदि बड़ी संख्या में महिलाए उपस्थित रहीं 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *